राज्य

प्राविधिक शिक्षा विभाग द्वारा द्वितीय प्रतिभा अलंकरण समारोह 2023 का आयोजन

देहरादून। प्राविधिक शिक्षा विभाग द्वारा द्वितीय प्रतिभा अलंकरण समारोह 2023 का आयोजन किया गया। देहरादून के आई आर डी टी ऑडिटोरियम में आयोजित हुए कार्यक्रम में प्रदेश भर के पालीटेक्निक संस्थाओं से आए मेधावी छात्र छात्राओं एवम शिक्षकों को मैडल व प्रशस्ति पत्र देकर समानित किया गया।

उत्तराखंड के राज्यपाल ले. ज. गुरमीत सिंह (से.नि.) ने बतौर मुख्य अतिथि मैडल देकर मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि 21वीं सदी का तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा।

पॉलिटेक्निक आदि के माध्यम से तकनीकी शिक्षा भारत के बेहतर भविष्य के लिए महत्वपूर्ण है, कौशल विकास के जरिए ही युवा भारतीय अर्थव्यवस्था को ऊंचाई पर पहुंचा सकते हैं, मैन्युफैक्चरिंग के जरिए आत्मनिर्भर भारत बना सकते हैं।

कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल तकनीकी शिक्षा मंत्री सुबोध उनियाल ने विजयी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार तकनीकी शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अवस्थापना के कार्य तेजी के साथ कर रही है, पॉलिटेक्निक में डिजिटल लाइब्रेरी व डिजिटल लैबोरेट्री का निर्माण कार्य किया जा रहा है, तकनीकी युग में प्रैक्टिकल नॉलेज बहुत जरूरी है। उत्तराखंड के युवा तकनीकी शिक्षा के माध्यम से नौकरी मांगने वाले के बजाय नौकरी देने वाले बनेंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
×

Powered by WhatsApp Chat

×